अगले हफ्ते 3 दिन बंद रहेंगे बैंक और शेयर बाजार, नहीं मिलेगा कमाई का मौका

अगर आप भी शेयर बाजार से कमाई करते हैं तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है. दरअसल, अगले हफ्ते आपकी शेयर बाजार से होने वाली कमाई पर असर पड़ सकता है. अगले हफ्ते बैंकों समेत शेयर मार्केट में तीन दिन छुट्टी रहने वाली है. शनिवार और रविवार की छुट्टी के अलावा एक और दिन बाजार में कारोबार नहीं होगा. ऐसे में अगर आपको बैंक से जुड़ा भी कोई काम है तो अगले हफ्ते पड़ने वाली छुट्टी की तारीख नोट कर लें, जिससे आपको खाली हाथ बैंक से न लौटना पड़े.

अगस्त के महीने में त्योहारों की भरमार है. ऐसे में अगले हफ्ते स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी के कारण बैंकों के साथ-साथ शेयर बाजार में छुट्टी रहेगी. वहीं, अगस्त के महीने में स्वतंत्रता दिवस, रक्षा बंधन समेत कई कारणों के चलते बैंक और शेयर बाजार बंद रहने वाले हैं.

इस दिन मार्केट में नहीं होगा कारोबार

अगले हफ्ते गुरुवार को पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस का त्योहार मनाया जाएगा. ऐसे में पूरे देश में इस राष्ट्रीय पर्व के मौके पर छुट्टी रहेगी. बैंक और स्कूलों के साथ-साथ शेयर बाजार भी बंद रहेगा. शनिवार और रविवार को साप्ताहिक छुट्टी के कारण मार्केट बंद रहने वाला है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बाजार बंद रहने के कारण इक्विटी, इक्विटी डेरिवेटिव, SLB, करेंसी डेरिवेटिव और इंटरेस्ट डेरिवेटिव मार्केट बंद रहेगा.

अगस्त में इतने दिन मार्केट रहेंगे बंद

  • 15 अगस्त – स्वतंत्रता दिवस के दिन शेयर मार्केट रहेगा बंद
  • 17 अगस्त – शनिवार के दिन रहेगा अवकाश
  • 18 अगस्त – रविवार के दिन रहेगा अवकाश
  • 24 अगस्त – शनिवार के कारण रहेगा अवकाश
  • 25 अगस्त – रविवार के कारण रहेगी छुट्टी
  • 31 अगस्त – शनिवार के कारण रहेगी छुट्टी
Leave A Reply

Your email address will not be published.