Kolkata Doctor Case: मृतका के पिता का झलका दर्द, बोले- पैसा लेंगे तो बेटी की आत्‍मा को बहुत दर्द होगा

कोलकाता आर जी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्‍टर के रेप और हत्‍या मामले को लेकर देश भर में आक्रोश है। लोगों में जमकर गुस्‍सा देखने को मिल रहा है लेकिन मृतक ट्रेनी डॉक्‍टर के माता-पिता जो दर्द सहन कर रहे हैं उसको शायद ही बयां किया जा सके।

मृतका के पिता ने उनकी डॉक्‍टर बेटी के लिए न्‍याय की लड़ाई लड़ रहे देश भर के लोगों का आभार जताया है, इसके साथ ही उन्‍होंने कहा पूरा देश हमारे साथ है, इसे देखकर मेरी हिम्‍मत बढ़ी है। उन्‍होंने कहा हम सभी प्रदर्शनकारियों को अपना बेटा और बेटी मानते हैं।

इसके साथ ही पिता ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा “अपनी बेटी की जान के बदले पैसे लेंगे तो उसकी आत्‍मा बहुत दुखी होगी। बेटी की जान के लिए पैसे लेना उसे दुखी कर देगा। इससे मेरी बेटी तो वापस नहीं मिलेगी, मुझे बस इंसाफ चाहिए।”

सीबीआई ने की पूछताछ

उन्‍होंने बताया गुरुवार शाम को उन्होंने बताया कि सीबीआई अधिकारियों ने उनके बयानों सहित सभी साक्ष्य एकत्र कर लिए हैं। पिता ने बताया सीबीआई ने भरोसा दिलाया है कि पकड़े जाने पर आरोपी को जल्द ही कड़ी सजा दी जाएगी।

अस्‍पताल पर हुए हमले पर क्‍या बोले मृतका के पिता?

मृतका के पिता ने बुधवार को आधी रात को कोलकाता के उक्‍त अस्‍पताल में हुए हमले के बारे में कहा अस्पताल पर हमले से जुड़े सबूतों को गलत करने की कोई कोशिश नहीं की गई है।

अस्‍पताल में आधी रात को हमला और तोड़फोड़

बता दें बुधवार की आधी रात की हंगामे के बाद कोलकाता के आर जी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के अंदर भारी तोड़फोड़ हुई। बाहर से आए प्रदर्शनकारियों ने अचानक से हमला कर दिया, जिससे अफरा-तफरी मच गई। उन्होंने दरवाजे, खिड़कियां, बिस्तर और मेडिकल उपकरण तोड़ दिए। अस्‍पता में जिस जगह पर महिला डॉक्टर पर हमला हुआ था, उसे भी निशाना बनाया गया। इसके अलावा, प्रदर्शनकारियों में से कुछ अज्ञात लोगों ने कुछ डॉक्टरों पर हमला भी किया।

घटना के बाद अस्पताल के अंदर से ली गई तस्वीरों में भारी नुकसान दिखाई दे रहा है। प्रदर्शनकारियों ने अपने रास्ते में आने वाली हर चीज को नष्ट करके अपना गुस्सा जाहिर किया। इसमें डॉक्टरों की पिटाई और अस्पताल परिसर के भीतर महत्वपूर्ण क्षेत्रों को नुकसान पहुंचाना शामिल था।

पुलिस ने नौ लोगों को गिरफ़्तार किया

कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने बताया कि हिंसक भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अस्पताल में अधिक पुलिस मौजूद नहीं थी। “पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे।” उनके प्रयासों के बावजूद, लगातार अफवाहों ने स्थिति को और बिगाड़ दिया। कोलकाता बलात्कार-हत्या मामले पर मचे बवाल के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के ज़रिए पहचाने गए नौ लोगों को गिरफ़्तार किया है।

I
Leave A Reply

Your email address will not be published.