MP Weather: गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना, इन जिलों में बरसात को लेकर अलर्ट

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, डिंडौरी, बैतूल, कटनी, उमरिया, ग्वालियर सहित जिलों में मंगलवार को बारिश की संभावना बनी है। मौसम विभाग ने 20 अगस्त को प्रदेश के जिन जिलों में बारिश की संभावना बनी है, वहां अलर्ट जारी किया है।

22 अगस्त से अधिकांश जिलों में बारिश
मंगलवार को सुबह से ही राजधानी भोपाल सहित जिलों में धूप छांव का मौसम बना हुआ है। वेदर सिस्टम के स्ट्रांग होने के चलते 19 अगस्त से प्रदेश में बारिश का दौर एक बार फिर से शुरू हो गया है। 22 अगस्त से प्रदेश के अधिकांश जिलों में  गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना बनी रहेगी। बाढ़ की स्थिति को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है।

जलभराव की स्थिति
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार प्रदेश के छिंदवाड़ा, पन्ना, बड़वानी, बालाघाट, खंडवा, सीधी, धार, सतना, रीवा सहित जिलों में मंगलवार को बारिश की संभावना बनी रहेगी। सोमवार को मंडला जिले में भारी बारिश के चलते अलग अलग स्थानों पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई।

वेदर सिस्टम की सक्रियता
मौसम विभाग की ओर से जानकारी दी गई है कि साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम बंगाल की खाड़ी में इन दिनों सक्रिय है। मानसून ट्रफ बीकानेर से सीधी होते हुए साइक्लोनिक सर्कुलेशन में जुड रहा है। इसके साथ ही अन्य वेदर सिस्टम की भी सक्रियता बन रही है। रक्षाबंधन के बाद प्रदेश के अधिकांश जिलों में एक बार फिर बारिश होने की संभावना बनी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.