Rewa Airport: पीएम मोदी जल्द देंगे MP को नई सौगात, सितम्बर के पहले हफ्ते से शुरू होंगी उड़ानें

मध्यप्रदेश को सितम्बर के पहले सप्ताह तक  नए हवाई अड्‌डे की सौगात मिल जाएगी। इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, खजुराहो के बाद रीवा में 6वां हवाई अड्‌डा बनकर तैयार है।  Deputy CM और लोक स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा मंत्री राजेंद्र शुक्ला ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रीवा हवाई पट्‌टी को एयरपोर्ट के रूप में डेवलप किया जा चुका है। अगस्त के अंतिम दिनों में या सितम्बर के पहले हफ्ते में इसका लोकार्पण होगा। एयरपोर्ट के लोकार्पण में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव मुख्य अतिथि होंगे और वे खुद भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। उपमुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस एयरपोर्ट के लोकार्पण में वर्चुअली शामिल हो सकते हैं।

इन जिलों के लोग उठा सकेंगे लाभ
मंत्री शुक्ल ने बताया कि रीवा से भोपाल, दिल्ली, मुंबई के लिए 72 सीटर विमान यहां से उड़ान भर सकेंगे। इस एयरपोर्ट के शुरू होने से विन्ध्य क्षेत्र के रीवा, सीधी, सतना, मऊगंज, सिंगरौली, शहडोल और अन्य आसपास के जिलों के लोगों को विमान सेवा का लाभ मिलने लगेगा। यूपी के इलाहाबाद और मिर्जापुर जिले भी रीवा के करीब हैं, इसलिए यहां के लोग भी इसका लाभ उठा सकेंगे।

रीवा एयरपोर्ट का काम पूरा
डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ला ने बताया कि रीवा एयरपोर्ट का काम पूरा कर लिया गया है। इसके लिए तय लागत से 87.50 लाख रुपए की आवश्यकता और पड़ी थी जिससे भू अर्जन की राशि का भुगतान किया जाना था। मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में मोहन सरकार ने इस राशि का भी अनुसमर्थन कर दिया है और सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब जल्दी ही एयरपोर्ट चालू हो जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.