Jabalpur News: उपनिरीक्षक पति की दहेज में लग्जरी कार की मांग, शादी के 8 साल बाद पुलिस शिकायत

Jabalpur News: मध्य प्रदेश की संस्कारधानी कहे जाने वाले शहर जबलपुर में आर्थिक रूप से सक्षम एक परिवार में दहेज का लोभ हावी है। जिसके चलते घर की बहू को प्रताड़ना का शिकार होना पड़ा है। महिला का पति शहर के बस स्टैंड थाने में उपनिरीक्षक के पद पर पदस्थ है, जबकि उनका ससुर थाना प्रभारी पद से रिटायर्ड है।

2016 में शादी 
पीड़िता ने इस मामले में रविवार को महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई है। महिला के अनुसार शहर के सिहोरा क्षेत्र निवासी नितिन पांडे के साथ उसकी शादी साल 2016 में संपन्न कराई गई थी। शादी में वर पक्ष का ख्याल रखते हुए सभी तरह की व्यवस्थाओं का पूरा ख्याल रखा गया। इसके बावजूद भी पीड़िता के पति और उसके रिटायर्ड ससुर ने दहेज लाने का दबाव बनाते हुए मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी।

कोर्ट में तलाक की अर्जी
पीड़िता ने जानकारी दी कि उसके पति ने कोर्ट में बिना उसे जानकारी दिए ही तलाक की अर्जी लगाई थी। जिस पर कोर्ट पहुंच कर पीडिता ने दहेज प्रताड़ना का शिकार होने का बयान दिया और सुनवाई बंद कर दी गई। आरोपी पति ने अपने छोटे भाई की शादी में पीड़िता को नहीं बुलाया था। जबकि वह रिश्ता निभाने के लिए बिन बुलाए पहुंची थी और उसे मेहमानों के सामने बेइज्जती कर लौटा दिया गया था।

पीड़िता के मामा पूर्व विधायक
पीड़िता फिलहाल अपने मामा के घर पर रहती है। उसके पिता के देहांत के बाद से वह अपने मामा के घर पर रहती है। पूर्व विधायक रहे प्रभात पांडे पीडिता के मामा हैं। प्रभात के पुत्र प्रणय पांडे वर्तमान भाजपा विधायक है। पांडे परिवार के निवास से ही पीडिता की शादी हुई थी। मामले की शिकायत के बाद पुलिस जांच में जुट गई है। इस मामले में बताया जा रहा है कि पीड़िता का आरोपी पति मामले की शिकायत के बाद से विभाग में छुट्टी का आवेदन लगा दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.