कोलकाता रेप मर्डर केस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बोली-मैं डरी हुई हूं और निराश हूं

नई दिल्ली। कोलकाता में हाल ही में हुए रेप और मर्डर के सनसनीखेज मामले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इस गंभीर घटना पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी अपनी गहरी चिंता और आक्रोश व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, “मैं डरी हुई हूं और निराश हूं,” इस घटना को देश की महिलाओं की सुरक्षा के लिए एक गंभीर चुनौती बताते हुए।

राष्ट्रपति मुर्मू ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह न केवल मानवता के खिलाफ अपराध है, बल्कि यह समाज की संवेदनशीलता पर भी सवाल उठाता है। उन्होंने न्याय प्रणाली से आग्रह किया कि इस मामले में त्वरित और कठोर कार्रवाई की जाए, ताकि पीड़िता को न्याय मिल सके और समाज में एक स्पष्ट संदेश जाए कि ऐसे अपराध बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

राष्ट्रपति की इस प्रतिक्रिया से यह स्पष्ट होता है कि इस दर्दनाक घटना ने देश के शीर्ष नेतृत्व को भी गहरे तक प्रभावित किया है। उन्होंने कहा, “महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारा सामूहिक दायित्व है, और हमें इसे प्राथमिकता के आधार पर संबोधित करना होगा।”

इस बीच, कोलकाता और अन्य हिस्सों में इस घटना के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं, और लोग न्याय की मांग कर रहे हैं। राष्ट्रपति की इस टिप्पणी से पीड़ित परिवार और समाज के उन हिस्सों को संबल मिला है, जो इस घटना से गमगीन और क्रोधित हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.