बिजली के खंभे से चोरी हुए तार को चोर सहित गिरफ्तार किया

कटनी एसपी अभिजीत रंजन  के निर्देशन और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष डेहरिया,  सी एस पी श्रीमति ख्याति मिश्रा के मार्गदर्शन में थाना माधव नगर प्रभारी अनूप सिंह के द्वारा चोरी के मामले में फरार आरोपी की गिरफ्तारी कर बड़ी सफलता प्राप्त की गई है।

थाना माधवनगर की पुलिस चौकी निवार में अप.क्र. 689/24 धारा 303 (2) बी एन एस के तहत दिनांक 24/08/2024 को मामला दर्ज किया गया था, जिसमें तीन आरोपियों को तत्काल ही गिरफ्तार कर आरोपियों के हिस्से में आए चोरी किए गए तार बरामद कर जेल भेजा जा चुका था। उक्त आरोपियों से पूछताछ में फरार आरोपी वसीम खान का नाम सामने आया था, जो कि घटना के दिन से फरार हो गया था। जिसे पकड़ने के लिए लगातार तलाश जारी रखा था। जो अपने गिरफ़्तारी से बचने के लिए माननीय न्यायालय कटनी में उपस्थित हुआ, सूचना मिलने पर दिनांक 05/09/2024 को आरोपी वसीम खान पिता अब्दुल नवाब खान को गिरफ्तार किया जिसने पूछताछ में आरोपी ने अपने साथियों के साथ बिजली खंबो से तार काटकर चोरी करने की बात स्वीकार की। उसने बताया कि चोरी किए गए तारों को गड्ढे में छिपाया गया था।  जिसे पुलिस टीम ने आरोपी वसीम खान से लगभग ₹20,000 मूल्य के दो विंडल एल्यूमिनियम के तार बरामद किए हैं। इस घटना में कुल चार आरोपी शामिल थे, जिनसे कुल ₹1,75,000 मूल्य का चोरी किया गया माल बरामद किया गया है।

                           सराहनीय भूमिका:
आरोपी की गिरफ्तारी में चौकी प्रभारी दुर्गेश तिवारी, सउनि रमाकांत दुबे, सउनि कमलेश्वर शुक्ला, प्रआर गौरव, प्रआर मनीष असैया और आरक्षक अरविन्द कुशवाहा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

पुलिस अधीक्षक  ने चोरी के आरोपियों को गिरफ्तार करने और चोरी का माल बरामद करने पर टीम के उत्साहवर्धन हेतु उचित इनाम देने की घोषणा की है।

ब्यूरो चीफ हीरा विश्वकर्मा

Leave A Reply

Your email address will not be published.