‘नीतीश का जनता के हितों से कोई लेना-देना नहीं’ : अखिलेश सिंह

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के “इधर-उधर नहीं जाएंगे” वाले बयान पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने रविवार को कहा कि नीतीश जनता के हितों में काम न करके खुद “इधर-उधर की बातें” कर रहे हैं। अब तो एक बात साफ हो चुकी है कि इन्हें जनता के हितों से कोई लेना-देना नहीं है।

कांग्रेस नेता ने कहा, “नीतीश कुमार बिहार के लोगों का भला करें। यहां कानून-व्यवस्था दुरुस्त करें। यहां के लोगों की बेरोजगारी दूर करें। अशिक्षा को समाप्त करें। प्रदेश में शिक्षा को बढ़ाएं, लोगों की बदहाली खत्म करें। लोगों की व्यक्तिगत आय बढ़ाने की दिशा में कदम उठाएं, लेकिन इन सब बातों पर ध्यान न देते हुए मुख्यमंत्री इधर-उधर जाने पर बयान दे रहे हैं। इसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता।”

उन्होंने आगे कहा, “नीतीश कुमार बार-बार कहते रहते हैं कि इधर नहीं जाएंगे, उधर नहीं जाएंगे, लेकिन खास बात यह है कि वह बार-बार यही बोल-बोल कर आते-जाते रहते हैं।”

मंत्री अशोक चौधरी के इस दावे पर कि राष्ट्रीय जनता दल के कई विधायक उनके संपर्क में हैं और टूटने वाले हैं, अखिलेश सिंह ने कहा, “अशोक चौधरी अब बड़े नेता हो गए हैं। वह अपनी गद्दी बचाने के लिए ऐसा कर रहे हैं। उनका कोई ठिकाना नहीं है।”

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की राजद नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा अपने चरम पर पहुंच गई कि वह अब पाला बदल सकते हैं। इन्हीं चर्चाओं को विराम देते हुए सीएम ने पटना में एक सभा में वरिष्ठ नेता जे.पी. नड्डा की मौजूदगी में स्पष्ट कर दिया कि वह अब इधर-उधर नहीं जाएंगे, चाहे कुछ भी हो जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.