सत्ता में बैठी भाजपा किसानों संग कर रही छलावा

जबलपुर. किसानों के नाम पर प्रदेश की सत्ता हासिल करने वाली भाजपा सरकार किसानों के साथ छलावा कर रही है. सरकार के झूठे वादे और नीतियों से देश भर के किसान परेशान है, लिहाजा अब किसानों के समर्थन में कांग्रेस खड़ी हुई है. प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर आज समूचे मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने किसान न्याय यात्रा निकाली और राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. कांग्रेस की न्याय यात्रा को देखते हुए घंटाघर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा. प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में दोपहर को सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता किसानों के समर्थन में सड़क पर उतरे और कलेक्ट्रेट का घेराव करने आगे बड़े तो घंटाघर के पास पुलिस ने उन्हें रोक लिया.

ट्रैक्टर रैली में शामिल हुए पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक लखन घनघोरिया ने प्रदर्शन के दौरान राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि ये किसान विरोधी सरकार है. सत्ता हासिल करने के लिए किसानों के उत्थान को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करती है, लेकिन हकीकत ये है कि भाजपा के झूठे वादों और नीतियों से देश भर के किसान आज परेशान है. पूर्व मंत्री ने कहा कि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार के चेहरे बेनकाब करने का काम करेगा. कांग्रेस किसानों को न्याय और हक दिलाने का काम करेगी. विधायक लखन घनघोरिया के साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल थे, जिन्होंने राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और एमएसपी जो भाजपा ने अपने संकल्प में कहा था उसे पूरा करवाने का दबाव बनाएगी.

ग्रामीण अध्यक्ष नीलेश जैन का कहना है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी किसानों को न्याय दिलाने के लिए 10 सितंबर को मंदसौर जिले के गरोठ से किसान न्याय यात्रा शुरू कर चुके हैं.

जो विभिन्न जिलों में पहुंच रही है. नीलेश जैन का कहना था कि भाजपा सरकार ने किसानों की आमदनी दोगुनी करने का वादा किया था, जो कि आज तक पूरा नहीं हुआ है. किसान खाद, बीज को लेकर परेशान है, उनकी फसल खराब हो रही है, और सरकार आराम से बैठी हुई है. देश में कई किसानों ने मजबूर होकर अपनी जान दे दी, पर सरकार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है.

कांग्रेस ने ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी किसानों को मिलनी चाहिए. सोयाबीन का भाव 6 हजार रुपए होना चाहिए. किसानों को सोयाबीन का लागत से कम दाम मिल रहा है. इन्हीं सब विषयों को लेकर किसानों को न्याय दिलाने के लिए किसान न्याय यात्रा निकाली जा रही है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.