मॉल से शुरू हुआ कांस्टेबल नीतू और पकंज का इश्क, 8 साल बाद मर्डर पर खत्म… भागलपुर हत्याकांड की Inside Story

लव मैरिज और भरा पूरा परिवार, फिर बेवफा हो गई कांस्टेबल पत्नी तो उजड़ गया संसार, पति-पत्नी के बीच ‘वो’ की एंट्री में दफन हो गई पांच जिंदगियां. दरअसल, सिपाही नीतू और पति पंकज 10 साल पहले एक साथ बक्सर के एक मॉल में काम करते थे. वहीं दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और फिर दोनों का इश्क परवान चढ़ने लगा. साल 2015 में नीतू की बिहार पुलिस में कांस्टेबल के पद पर नौकरी लगी, फिर ट्रेनिंग पूरा करने के बाद 2017 में दोनों ने परिवार से हटकर लव मैरिज की. कुछ सालों बाद दो बच्चों की मां कांस्टेबल नीतू एक सिपाही को दिल दे बैठी. ये बात पति की आंखों को खलने लगी, जिसका गवाह सरकारी क्वार्टर में हुआ यह खौफनाक मंजर बन गया.

सनसनीखेज वारदात के बाद पुलिस को कमरे से दो पन्ने का एक सुसाइड नोट मिला है, जो पति पंकज के द्वारा लिखा गया है. इसमें जो लिखा है, वह सभी को चौंका देगा. पति पकंज ने पड़ोस में रह रहे एक भैया-भाभी का नाम लेते हुए लिखा कि, “सब कुछ बर्बाद हो गया भाभी, एक लड़की सबको मार दी भाभी. आनंद भैया सब कुछ खत्म हो गया. मां को ईंट से कुचलकर चाकू से गला रेत दी. शिवांश और श्रेया का भी चाकू से गला रेत दी. यह सब कुछ एक लड़के के लिए किया, जिसका नाम सूरज ठाकुर है और वह क्राइम ब्रांच में तैनात है.”

“लिखने में हाथ कांप रहा है, हम सोए रह गए और वह मार डाली भैया. मैं भी उसको मार डाला जैसे सबको मारी थी. ईंट से सिर कुचल डाला और चाकू से गला रेत दिया. बच्चों ने अभी दुनिया देखी कहां थी, क्या कसूर था उनका, गलत रास्ता तुमने चुना और मार डाला बच्चों को.”

SP ऑफिस में तैनात थी कांस्टेबल नीतू

सुसाइड नोट में पकंज ने जिस सूरज ठाकुर का नाम लिया, वह भी भागलपुर के एसपी कार्यालय में तैनात है, जहां नीतू की ड्यूटी थी. इससे पहले नीतू और सूरज दोनों नवगछिया में तैनात थे, जहां से इन दोनों के बीच नजदीकियां और भी बढ़ गई थीं. पंकज के कुछ दोस्त बताते हैं कि पिछले एक हफ्ते से नीतू और पंकज के बीच दूरियां काफी बढ़ गई थीं. ज्यादा बात भी नहीं होती थी और कई सालों से अवैध संबंध को लेकर लड़ाई-झगड़ा भी होता था. यही इस घटना का कारण बना.

क्वार्टर नंबर- 38 में लटका ताला

वहीं वारदात के बाद से भागलपुर पुलिस लाइन के सरकारी क्वार्टर संख्या CB-38 में ताला लटका है. बाहर पूरे परिवार की चप्पलें पड़ी हुई हैं और इलाके में सन्नाटा पसरा है. आस-पड़ोस के लोग अब तक सदमे में हैं. कुछ लोगों ने बताया कि हम लोग रात में सो नहीं पा रहे हैं. रह-रह के इस खौफनाक घटना की कहानी जेहन में आती है.

पुलिस ने कांस्टेबल नीतू के कथित प्रेमी को उठाया

मामले में DSP के नेतृत्व में SIT का गठन किया गया है. वहीं FSL की टीम ने भी मौकाएं वारदात से कई सबूत जुटाए हैं, जिसकी जांच की जा रही है. फिलहाल शवों का पोस्टमार्टम करा कर उसे नीतू के परिजनों को सौंप दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले का खुलासा हो पाएगा. वहीं सुसाइड नोट में जिस सिपाही सूरज ठाकुर का जिक्र किया गया है, उसे भी पुलिस ने बीते रात उठा लिया है और गोपनीय स्थान पर उससे पूछताछ की जा रही है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.