प्रदेश में फिर शुरू होगा भारी बारिश का दौर, इन जिलों में गरज-चमक के साथ जमकर बरसेंगे बदरा, जारी किया अलर्ट

भोपाल। मध्य प्रदेश में मौसम के मिजाज में बड़ा बदलाव आ रहा है। भारतीय मौसम विभाग ने 19 अगस्त से प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं पूरे प्रदेश में भारी बारिश का दौर शुरू हो जाएगा, खासकर प्रदेश के पूर्वी और उत्तरी हिस्सों में बारिश की गतिविधियाँ तेज होंगी। बताया गया कि कल से प्रदेश में बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव हो रहा है, जिस वजह से एक बार फिर प्रदेशभर में भारी बारिश का दौर देखने को मिलेगा।

बता दें कि, जुलाई में लगातार बारिश होने के बाद बारिश ने ब्रेक लगा लिया था, जिस वजह से प्रदेश के कई हिस्सों में तापमान में बढ़ोत्तरी से गर्मी देखी गई थी। बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया और साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम की वजह से भी बारिश का दौर शुरू होने वाला है।  वहीं एक्टिव हो रहे स्ट्रॉन्ग सिस्टम को देखते हुए मौसम केंद्र ने आज अलर्ट जारी किया है।

इसी के साथ ही भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर समेत अन्य जिलों में गरज- चमक और हल्की बारिश का दौर देखने को मिलेगा। मौसम केंद्र ने सिंगरौली, पन्ना, कटनी और अनूपपुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया साथ ही प्रदेश के शिवपुरी, सीधी होकर मानसून ट्रफ लाइन गुजर रही है। जिससे कई जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.