खेल मंत्री मांडविया ने देशवासियों से पेरिस पैरालंपिक में ‘भारत के लिए जयकार’ करने का आग्रह किया

नई दिल्ली । भारतीय खेलों के लिए रविवार एक महत्वपूर्ण दिन था क्योंकि पेरिस पैरालंपिक 2024 में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए एथलीटों का अब तक का सबसे बड़ा दल राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली से रवाना हुआ। युवा मामले और खेल मंत्री मनसुख मांडविया ने कार्यक्रम में 84 सदस्यीय दल को शुभकामनाएं दीं और देश से ‘भारत के लिए जयकार’ करने का आग्रह किया।

मांडविया ने एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, “नमस्ते, पेरिस पैरालंपिक शुरू होने वाला है। भारत के अब तक के सबसे बड़े दल, जिसमें 84 एथलीट शामिल हैं, जो पैरालंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने जा रहे हैं, उन्हें हमारे समर्थन की जरूरत है, ताकि उन्हें चीयर फॉर भारत के नारे के साथ आत्मविश्वास दिया जा सके।”

बैडमिंटन, एथलेटिक्स, साइक्लिंग और अन्य सहित विभिन्न विषयों के एथलीटों वाली यह दुर्जेय टीम वैश्विक मंच पर भारत को गौरवान्वित करने के लिए तैयार है।

पिछले साल टोक्यो पैरालिंपिक में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के बाद, जहां उन्होंने 19 पदक हासिल किए, भारतीय टीम पहले से कहीं अधिक दृढ़ है। उम्मीदें बहुत अधिक हैं क्योंकि टीम का लक्ष्य पेरिस में 25-पदक के आंकड़े को पार करना है। महीनों के कठोर प्रशिक्षण के साथ, एथलीट नई ऊंचाइयां हासिल करने के लिए तैयार और प्रेरित हैं।

भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) के प्रमुख अधिकारी भी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं। पीसीआई अध्यक्ष देवेन्द्र झाझरिया, पीसीआई सचिव जयवंत, शेफ डी मिशन सत्य प्रकाश सांगवान, अन्य प्रमुख सदस्यों के साथ, रविवार को रवाना हुए और इस उल्लेखनीय यात्रा पर जाने वाले एथलीटों के साथ एकजुट होकर खड़े हुए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.