नया कानून लाएंगे, 10 दिन में डॉक्टर को मिलेगा न्याय…विरोध-प्रदर्शन के बीच ममता का ऐलान

कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर को इंसाफ दिलाने को लेकर पिछले कई दिनों भारी प्रदर्शन किया जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी ने कल मंगलवार को छात्रों के प्रदर्शन पर कार्रवाई के खिलाफ आज बंद का आह्वान किया है, इस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी न्याय नहीं चाहती, वे केवल बंगाल को बदनाम करने की कोशिश कर रही है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हम ऐसा कानून लाएंगे जिसमें 10 दिनों में केस खत्म हो जाएगा.

रेप पीड़ितों को इंसाफ दिलाने की बात करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज बुधवार को कहा कि अगले हफ्ते हम विधानसभा सत्र बुलाएंगे. हम पश्चिम बंगाल में रेप पीड़ितों को न्याय दिलाने को लेकर नया कानून लाएंगे, जहां महज 10 दिनों में केस खत्म हो जाएगा. इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए राज्यपाल के पास भेजेंगे. अगर राज्यपाल इसे पारित नहीं करते हैं, तो राजभवन के सामने धरना भी देंगे.

बीजेपी वाले न्याय नहीं चाहतेः ममता

बीजेपी की ओर से आज बुलाए गए 12 घंटे के ‘बंगाल बंद’ के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “हमने आज का दिन आरजी कर डॉक्टर को समर्पित किया है. हम इस मामले में न्याय चाहते हैं लेकिन बीजेपी ने आज बंद का आह्वान कर दिया है. वे लोग न्याय नहीं चाहते, बल्कि केवल बंगाल को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं.”

ममता ने कहा, “हम इस दिन को उन लोगों को समर्पित कर रहे हैं जिन्होंने यातनाएं झेली हैं और खासा नुकसान उठाया है. बीजेपी ने जानबूझकर शवों की राजनीति करने के लिए बंद बुलाया है. वे डॉक्टरों के विरोध को भटकाने की कोशिश कर रहे हैं. मैं उनकी निंदा करती हूं. बीजेपी के लोगों ने बस को आग लगा दी है, पुलिस पर बेरहमी से हमला किया है. रेल की सेवाएं भी बाधित की गईं.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.