सितंबर में होंगे ये बड़े ग्रह-गोचर, बदल जाएगी जिंदगी, जानें तारीख और उनका प्रभाव

सभी ग्रह निश्चित समय पर राशि परिवर्तन करते हैं, अपनी चाल में बदलाव करते हैं और अस्‍त व उदित होते हैं. ग्रहों की स्थिति में होने वाले इन परिवर्तनों का हमारे जीवन पर बड़ा प्रभाव पड़ता है. साल 2024 के सितंबर महीने में भी ऐसे कई अहम ग्रह-गोचर हो रहे हैं. सितंबर में सूर्य, बुध और शुक्र ग्रह गोचर करेंगे. इससे कई तरह के योग बनेंगे. इन योगों का सभी राशियों पर असर होगा. आइए जानते हैं कि इस महीने कब कौनसा ग्रह गोचर कर रहा है और किन राशियों के लोगों को संभलकर रहने की जरूरत है.

सूर्य गोचर सितंबर 2024 – ग्रहों के राजा सूर्य हर महीने राशि परिवर्तन करते हैं. अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार सूर्य गोचर का समय महीने के मध्‍य में पड़ता है. सितंबर 2024 में सूर्य गोचर 16 सितंबर 2024, सोमवार को होगा. सूर्य गोचर करके कन्‍या राशि में प्रवेश करेंगे और 17 अक्‍टूबर तक कन्‍या में रहेंगे.

बुध राशि परिवर्तन सितंबर- ग्रहों के राजकुमार बुध करीब 21 दिन तक एक राशि में रहते हैं. इस समय बुध वक्री स्थिति में कर्क राशि में हैं और 4 सितंबर को बुध गोचर करके सिंह राशि में प्रवेश करेंगे. इसके बाद 23 सितंबर को बुध कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. इस तरह सितंबर में बुध का डबल गोचर होगा, जो लोगों के करियर-आर्थिक स्थिति पर असर डालेगा.

 

शुक्र राशि परिवर्तन सितंबर- धन-संपदा, सुख के कारक शुक्र इस समय कन्या राशि में हैं. 18 सितंबर 2024 को शुक्र तुला राशि में प्रवेश करेंगे. शुक्र का तुला राशि में गोचर भी सभी राशि वालों की आर्थिक स्थिति, लव लाइफ, मैरिड लाइफ पर प्रभाव डालेगा.

सितंबर में संभलकर रहें ये 5 राशि वाले लोग

सितंबर महीने के ये ग्रह गोचर 5 राशि वाले जातकों के लिए शुभ नहीं कहे जा सकते हैं. लिहाजा इन लोगों को इस महीने थोड़ी सतर्कता बरतनी चाहिए. ये राशियां हैं – वृष, मिथुन, कन्‍या, वृश्चिक और मकर. इन लोगों को किसी से विवाद नहीं करना चाहिए, वरना रिश्‍ते बिगड़ सकते हैं. खर्च सोच-समझकर करें. कामों में देरी हो तो धैर्य रखें

Leave A Reply

Your email address will not be published.