पति के पूछने पर पत्नी ने नहीं बताया वाई-फाई का पासवर्ड, पति ने गुस्से में उठाया यह कदम,जाने पूरा मामला

क्या कोई अपनी बीवी की सिर्फ इस बात पर हत्या कर सकता है कि उसकी बीवी उससे Wi-fi शेयर करने से इनकार कर दे? जी हां, यकीन करना मुश्किल है मगर रोहतक में ऐसा ही एक वाकया हुआ है। यहां अजय नाम के एक शख्स ने अपनी बीवी रेखा को बस इसलिये मौत के घाट उतार कर अपना परिवार तबाह कर लिया क्योंकि उसने पति को मोबाइल पर हॉट-स्पॉट देने से इनकार कर दिया। और ये कत्ल करते वक्त उसे इतना भी ख्याल नहीं रहा कि बीवी के मरने के बाद उसके बच्चों का क्या होगा?

मामला 30 जुलाई का है। रोहतक के मदीना गांव में अजय जो अपने परिवार के साथ रहता है उस रोज अपना मोबाइल इस्तेमाल कर रहा था। मगर उसका डेटा खत्म हो जाने की वजह से वो इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर पा रहा था। उसने अपनी पत्नी रेखा से मोबाइल हॉट स्पॉट ऑन कर वाईफाई के जरिये उससे अपना डेटा शेयर करने को कहा। अजय की पत्नी उस वक्त घर के रोजमर्रा के काम में व्यस्त थी लिहाजा उसने कह दिया कि वो काम खत्म कर ही हॉट स्पॉट ऑन कर पाएगी। ये बात सुनकर अजय अचानक भड़क उठा। उसके दिमाग पर ऐसा खून सवार हुआ कि उसने तभी तेज धार हथियार से पत्नी पर घर के आंगन में ही अंधाधुंध हमला कर दिया। रेखा लहुलूहान हो कर फर्श पर गिर गई। मगर ये जालिम पति अपनी बीवी पर तब तक वार करता रहा जब तक  उसकी मौत नहीं हो गई।

हत्या करने के बाद अजय घर से भाग गया मगर गांव में ही थोड़ी दूरी पर छिपकर बैठ गया। वो देखना चाहता था कि बीवी पर हुए इस जानलेवा हमले के बाद क्या होता है। बीवी की चीखें सुन कर थोड़ी ही देर बाद पड़ोसी उसके घर पहुंच गये और इसके बाद पुलिस को इत्तेला कर दी गई। इस बीच लहुलूहान हालत में उसकी बीवी रेखा काफी देर तक घटनास्थल पर ही पड़ी रही। जब तक पुलिस आती और उसे अस्पताल ले जाया जाता रेखा की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने रेखा के पति अजय की तलाश की तो वो घर से नदारद निकला। ऐसे में रेखा की हत्या की वजह जानना भी पुलिस के लिये एक बड़ी पहेली थी। आखिरकार काफी तलाश करने पर अजय मदीना गांव में ही खेतों में छिपा हुआ मिला और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

 

पुलिस ने अजय पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। साथ ही रेखा की लाश मॉर्चुरी भेज कर पोस्टमॉर्टम की प्रक्रिया शुरू की गई। इसके बाद हुई जांच और पूछताछ के बाद जब कत्ल की वजह पता चली तो पुलिस भी हैरान रह गई। मालूम हुआ कि इस सनसनीखेज हत्याकांड के पीछे महज पत्नी का अपने पति को हॉट स्पॉट देने से इनकार करना था। बहुअकबरपुर थाने के जांच अधिकारी जय भगवान ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि “अजय ने ही अपनी पत्नी का मर्डर किया है। उसने अपनी पत्नी के ऊपर कई बार वार किए। ये घटना पति-पत्नी के बीच Hotspot देने को लेकर शुरु हुए झगड़े के बाद हुई। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।”  हालांकि गिरफ्तारी के बाद पुलिस अब ये जानने की कोशिश कर रही है कि हत्या की असल वजह हॉट स्पॉट देना ही थी या फिर इसके पीछे कोई और पृष्ठभूमि भी है। कहीं ऐसा तो नहीं कि पति-पत्नी के बीच कोई और विवाद रहा हो और आखिर में कत्ल की वजह वाई-फाई कनेक्शन न देना बन गया।
Comments (0)
Add Comment