मानसून का बन गया सिस्टम, इन जिलों में बारिश होगी झमाझम

मध्य प्रदेश के अलावा अलग-अलग राज्यों में मानसून दम दिखा रहा है, जहां राजस्थान और दिल्ली समेत अलग-अलग राज्यों में झमाझम बारिश का सिलसिला देखने मिल रहा है। इन राज्यों के लिए बना मानसून का सिस्टम मध्य प्रदेश में भी बारिश करवा सकता है। यही कारण है की, मौसम वैज्ञानिकों ने रीवा और चंबल समेत अलग-अलग संभागों के लिए चेतावनी जारी की है।

मौसम वैज्ञानिकों की माने तो रीवा और चंबल संभाग में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है, तो वहीं इंदौर, उज्जैन, बड़वानी, खरगोन, खंडवा, अलीराजपुर, विदिशा, मंडला, सतना, सीहोर, सागर और भोपाल जिले में हल्की से रिमझिम बारिश का दौर देखने मिल सकता है। साथ ही मौसम वैज्ञानिकों ने गरज चमक के साथ बौछार पढ़ने की संभावना जताई है।

मध्यप्रदेश में मौसम साफ नजर आ रहा है, लेकिन जल्द ही मौसम का मिजाज बदलने वाला है, जहां मौसम वैज्ञानिकों ने गुरूवार और शुक्रवार को प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भारी और मध्यम बारिश को लेकर संभावनाएं जताई हैं। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो रीवा, चंबल और ग्वालियर संभाग में भारी से मध्यम बारिश होने की संभावना है, तो वहीं इंदौर और उज्जैन संभाग में हल्की और रिमझिम बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो इन दिनों राजस्थान और ग्वालियर में बारिश का सिस्टम बना हुआ है, जहां अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी मध्यप्रदेश में बारिश करवाएगी।

मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में लगातार भारी बारिश का दौर जारी है, जहां लगातार हो रही बारिश के चलते मध्य प्रदेश में हालात अस्त-व्यस्त नजर आ रहे हैं। वहीं मौसम वैज्ञानिकों ने एक बार फिर मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जाहिर की है, जहां राजस्थान और मध्य प्रदेश में बने कम दबाव के क्षेत्र के चलते भारी बारिश का सिलसिला देखने मिल सकता है।

मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है, जहां एक बार फिर मौसम वैज्ञानिकों ने मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो इन दिनों मध्यप्रदेश में बारिश के लिए जिम्मेदार सिस्टम बेहद एक्टिव नजर आ रहा है, जो प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में झमाझम बारिश कराएगा।

Comments (0)
Add Comment