जबलपुर से दिल्ली जाने वालों की बढ़ेगी परेशानी, 11 दिन नहीं चलेगी ये 2 एक्सप्रेस ट्रेन

जबलपुर. यदि आप ट्रेन में सफर करते हैं, तब यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. जबलपुर से दिल्ली की ओर जाने वाले यात्रियों को अब परेशानियों का सामना करना पड़ेगा क्योंकि रेलवे ने एक ऐसा फरमान सुनाया है. जिससे 10 हजार से ज्यादा रेल यात्रियों की परेशानियां बढ़ जाएगी. दरअसल रेलवे के पलवल स्टेशन पर ट्रैक का सुधार किया जाएगा. जिसके चलते कई ट्रेनें रद्द और डाइवर्ट की गई हैं. जिसमें जबलपुर से दिल्ली की ओर जाने वाली महाकोशल और श्रीधाम एक्सप्रेस भी शामिल है. यह ट्रेन 11 दिन नहीं चलेगी. मतलब 5 सितंबर से 16 सितंबर तक इस ट्रेन को रद्द कर दिया गया है.

गोंडवाना एक्सप्रेस का विकल्प, लेकिन लंबी वेटिंग
हालांकि इस काम के कारण कई ट्रेनों के रूट भी डाइवर्ट किए गए हैं. लिहाजा जिन्होंने भी दिल्ली जाने के लिए जबलपुर से रिजर्वेशन कराया था. अब उनकी यात्रा अधर में फंस गई है. अब दिल्ली जाने के जबलपुर से यात्रियों के लिए एक मात्र विकल्प गोंडवाना एक्सप्रेस होगा. जिसमें पहले से ही अक्टूबर माह तक लंबी वेटिंग हैं या फिर दिल्ली जाने के लिए इटारसी और भोपाल से यात्रियों को ट्रेन पकड़नी होगी.

यह ट्रेन रहेगी रद्द, रूट होंगे डायवर्ट
12189 जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन महाकोशल एक्सप्रेस 5 सितंबर से 16 सितंबर तक रद्द रहेगी.12190 हजरत निजामुद्दीन-जबलपुर महाकोशल एक्सप्रेस 6 सितंबर से 17 सितंबर तक रद रहेगी.12192 जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन श्रीधाम एक्सप्रेस पांच से 16 सितंबर 2024 तक हजरत निजामुद्दीन की जगह आगरा कैंट तक ही चलेगी. मथुरा से हजरत निजामुद्दीन के मध्य आंशिक निरस्त रहेगी.12191 हजरत निजामुद्दीन-जबलपुर श्रीधाम सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन छह सितंबर से 17 सितंबर तक हजरत निजामुद्दीन की जगह आगरा कैंट से प्रारंभ होगी. यह ट्रेन हजरत निजामुद्दीन से मथुरा के मध्य आंशिक निरस्त रहेगी.10 और 17 सितंबर को जबलपुर से जाने वाली 11449 जबलपुर-कटरा स्पेशल मथुरा-अलवर-रेवारी-अस्थल बोहार-रोहतक से होकर जाएगी.आज 28 अगस्त से 4 सितंबर और 11 सितंबर को 11450 कटरा-जबलपुर वीकली एक्सप्रेस रोहतक-रेवारी-अलवर- मथुरा से होकर जाएगी.

Comments (0)
Add Comment