उमरिया के चंदिया में चलती बाइक पर गिरी आकाशीय बिजली, एक की मौत; दो झुलसे

उमरिया। चंदिया के नौगजा क्षेत्र के दर्रिहा रेलवे फाटक के पास चलती बाइक पर बिजली गिरने से उस पर सवार एक युवक की मौत हो गई जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से झुलस गए। कामिल खान उम्र 37 वर्ष की घटना स्थल पर मृत्यु हो गई। चंदिया के दूसरे हिस्से में बिजली गिरने की एक अन्य घटना में 30 बकरियों की मौत होने की जानकारी भी सामने आई है।

जिला अस्पताल में घायलों का उपचार जारी

चंदनिया निवासी दो अन्य साथी अज़ीमुल्लाह खान उम्र 35 एवम साकिब खान उम्र 28 वर्ष गंंभीर रूप से झुलस गए हैं। घटना के बाद दोनों घायलों को पहले चंदिया अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार कर 108 की मदद से जिला अस्पताल रेफर किया गया है। दोनों ही घायलों का अभी भी उपचार किया जा रहा है।

चंदनिया से आए थे तीनों

ये तीनों साथी जिले के शहडोल सीमा के पास स्थित ग्राम चंदनिया के थे, जो किसी निजी काम से ग्राम रोझिन जा रहे थे, तभी चंदिया से रोझिन के बीच तीनों साथी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। बाइक पर बिजली गिरने की यह अपनी तरह की अनोखी घटना है। स्वजनों को सूचना दे दी गई है। पुलिस ने मामले को जांच में ले लिया है।

ग्राम बांसा में 30 बकरियों की मौत

बिजली गिरने की एक अन्य घटना में ग्राम बांसा में तीस बकरियों की भी मौत हो गई है। इस बारे में जानकारी देते हुए बांसा निवासी बहोरि साहू ने बताया कि गांव के ही कुछ लोग अपनी बकरियों को चराने पिपरहा हार में गए हुए थे। इसी दौरान आकाश में बादल गरजने लगे और बिजली चमकने लगी। ऐसा होता हुआ देख कर अपनी बकरियों को जंगल से वापस घर की तरफ लाने के लिए जैसे कि एकत्रित किये उसी समय बिजली गिर गई और 30 बकरियों की मौत हो गई। ये सभी लोग इन्ही बकरियों से अपना जीविकोपार्जन करते थे।

Comments (0)
Add Comment