कोलकाता: एक तरफ डॉक्टर से रेप, दूसरी तरफ मेडिकल कॉलेज का भ्रष्टाचार…सीबीआई की गिरफ्त में संदीप घोष समेत ये 4 किरदार

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ संदीप घोष और तीन अन्य को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. ट्रेनी डॉक्टर की हत्या और रेप के मामले में अब तक चार लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. गिरफ्तार होने वालों में सबसे पहला नाम संजय रॉय रहा है. उसे डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के सिलसिले में कोलकाता पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था और उसे सीबीआई के हवाले कर दिया गया था.

डॉ. संदीप घोष और तीन अन्य की बात करें तो उन्हें संस्थान में वित्तीय अनियमितता में कथित संलिप्तता को लेकर गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीन अन्य लोगों में डॉ संदीप घोष का सुरक्षाकर्मी अफसर अली (44) और अस्पताल के विक्रेता बिप्लव सिंघा (52) और सुमन हजारा (46) शामिल हैं, जो अस्पताल को सामग्री की आपूर्ति किया करते थे.

संदीप घोष फरवरी, 2021 से सितंबर 2023 तक आरजी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल थे. उनका उस साल अक्टूबर में आरजी कर कॉलेज से तबादला कर दिया गया था, लेकिन एक महीने के अंदर ही वह इसी अस्पताल में इस पद पर लौट आए थे. वह इस अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर की बलात्कार के बाद हत्या कर दिए जाने तक अपने पद पर बने रहे थे.

Comments (0)
Add Comment