जबलपुर-नागपुर हाईवे पर 12 टन मांस समेत ट्रक जब्त, बिहार से हैदराबाद हो रही थी तस्करी

सिवनी। जबलपुर-नागपुर राष्ट्रीय राजमार्ग (नेशनल हाइवे) में शहर के छिंदवाड़ा ब्रिज के समीप सिवनी पुलिस बल ने गुरूवार सुबह 9 बजे घेराबंदी कर लगभग 12 टन मांस से भरा एक ट्रक जब्त किया है। बेहद शातिर तरीके से ट्रक में बर्फ के नीचे बड़ी मात्रा में मांस भरकर परिवहन किया जा रहा था।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जीडी शर्मा ने बताया कि ट्रक में सवार तीन आरोपितों मो. मुंजर, मो. सुभान, मो. जलाल तीनों निवासी समस्तीपुर बिहार प्रदेश को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। मांस का परीक्षण कराया जा रहा है। ट्रक में गौ-मांस का अवैध परिवहन होने की सूचना पुलिस को मिली थी। इस पर कोतवाली सहित अन्य थाना का बल तैनात किया गया था।

पुलिस के अनुसार ट्रक (वाहन क्र. डब्ल्यूबी 23 एफ 6909) में भरा मांस बिहार से हैदराबाद जा रहा था। ट्रक रोकने हाइवे में रखे बेरीकेट्स को तोड़कर चालक ने पुलिस कर्मियों पर वाहन चढ़ाने का प्रयास किया। इसके बावजूद कोतवाली पुलिस बल ने सास दिखाते हुए मांस भरे ट्रक को छिंदवाड़ा बायपास के पास पकड़ लिया।

ट्रक में सवार बिहार राज्य के समस्तीपुर जिला निवासी तीन आरोपितों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। मध्यप्रदेश गौवंश वध प्रतिषेध अधिनियम, मप्र गौवंश पशुक्रूरता अधिनियम सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर मामले में विस्तृत विवेचना की जा रही है।

ट्रक में बर्फ के नीचे खाल उतारकर निर्दयतापूर्वक भरा गया मांस जब्त करने के बाद उसे दफनाया जा रहा है। खास बात यह है कि बिहार राज्य से निकाला मांस से भरा ट्रक कई प्रदेशों की सीमा के चैक पोस्ट तथा पुलिस थाना क्षेत्रों को पार करने के बाद मध्यप्रदेश के सिवनी में पुलिस द्वारा पकड़ा गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग से होने वाली गौवंश तस्करी पर रोक लगाने पुलिस लगातार वाहनों की धरपकड़ करती आ रही है।

Comments (0)
Add Comment