दतिया में राजगढ़ के किले की 400 साल पुरानी दीवार गिरी, 7 की मौत

मध्य प्रदेश के दतिया शहर में भारी बारिश के कारण दीवार ढह गई जिसकी चपेट में आकर सात लोगों की जान चली गई. बताया जा रहा है कि दतिया में राजगढ़ किले के नीचे के हिस्से वाली 4 सौ साल पुरानी दीवार ढही है. मृतकों में एक ही परिवार के 5 सदस्य शामिल हैं. अन्य दो लोग परिवार के मुखिया की बहन और बहनोई हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राजगढ़ किले की दीवार गुरुवार तड़के अचानक गिर गई. दीवार गिरने से कम से कम नौ लोग दब गए. आस-पास के लोगों ने दो लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला. सूचना मिलने के बाद बचाव दल मौके पर पहुंचा. किले की इमारत काफी पुरानी है और इसे ‘राजगढ़ का किला’ के नाम से जाना जाता है. पिछले कई सालों से यह इमारत बहुत ही खराब अवस्था में थी. पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया कि उन्होंने घटना के संबंध में दतिया के जिला कलेक्टर वीरेंद्र कुमार मिश्रा और एसपी संदीप माकन से बात की है.

स्थानीय विधायक राजेंद्र भारती भी मौके पर पहुंचे. दतिया के कलेक्टर संदीप माकिन ने बताया कि सात लोगों की मौत हो गई और दो अन्य को बचा लिया गया. अधिकारी ने बताया कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए पीड़ितों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है.

Comments (0)
Add Comment