अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, LG को सौंपी चिट्ठी

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने उपराज्यपाल (LG) वीके सक्सेना को अपना इस्तीफा सौंपते हुए इस बात की जानकारी दी।
मुख्यमंत्री आवास पर विधायक दल की बैठक में आतिशी को दिल्ली का नया मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया गया है। विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से उनके नाम पर मुहर लगाई गई। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने इसका ऐलान किया।
राय ने कहा कि अगले चुनाव होने तक दिल्ली के सीएम पद की जिम्मेदारी आतिशी जी को दी जा रही है। सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से ये फैसला लिया है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद सीएम केजरीवाल ने रविवार (15 सितंबर) को कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के दौरान अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया था। केजरीवाल ने कहा था कि मेरे इस्तीफा देने के बाद आम आदमी पार्टी का कोई नेता सीएम बनेगा। अगले दो-तीन दिन के अंदर विधायक दल की बैठक होगी। उसमें सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा। मनीष सिसोदिया का भी कहना है वो दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री का पद तभी संभालेंगे, जब दिल्ली की जनता कहेगी, सिसोदिया ईमानदार हैं। मेरा और मनीष सिसोदिया का फैसला आपके हाथ में है। हम जनता की अदालत में जा रहे हैं।

Comments (0)
Add Comment