खरगोन एएसपी बघेल पर बहू की आत्महत्या मामले में चलेगा केस

इंदौर: बहू की आत्महत्या के मामले में खरगोन एएसपी तरूणेंद्र सिंह बघेल, उनकी पत्नी सरोज सिंह और बेटे वरुण सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। एएसपी बघेल की बहू श्रेया सिंह ने शादी के 42 दिन बाद ही अपने माता-पिता के घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में एमआईजी पुलिस ने केस दर्ज किया। मामले की जांच एसीपी नरेंद्र रावत (आईपीएस) ने की थी. श्रेया सिंह के मोबाइल फोन की जांच के साथ-साथ श्रेया सिंह के परिजनों का बयान भी लिया गया. जांच में पता चला कि श्रेया सिंह ने ससुराल वालों की प्रताड़ना के कारण आत्महत्या की है.

रावत ने अपनी जांच रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारियों को भेजी, लेकिन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की. इस संबंध में श्रेया सिंह के पिता अखिलेश प्रताप सिंह ने जिला न्यायालय में व्यक्तिगत परिवाद दाखिल किया. मंगलवार को मामले की सुनवाई करते हुए जिला अदालत ने एएसपी बघेल, उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया. इंदौर के रहने वाले अखिलेश प्रताप सिंह की बेटी श्रेया सिंह की शादी 12 जुलाई 2024 को खरगोन के एएसपी तरूणेंद्र सिंह बघेल के बेटे वरुण से हुई।

चूंकि मामला एक नवविवाहिता की आत्महत्या का था, इसलिए जांच एसीपी नरेंद्र रावत (आईपीएस) द्वारा की गई। उन्होंने उच्च अधिकारियों को जांच रिपोर्ट सौंपते हुए कहा कि एएसपी, उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए पर्याप्त आधार हैं। हालांकि पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया. श्रेया सिंह के पिता अखिलेश प्रताप सिंह ने अधिवक्ता योगेश गुप्ता (निवासी जेतपुरा) के माध्यम से इसकी शिकायत की. कोर्ट ने 17 सितंबर को एमआईजी पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट मांगी थी। इस रिपोर्ट को देखने के बाद कोर्ट ने केस दर्ज करने का आदेश दिया.

Comments (0)
Add Comment