अपराध: MP में आर्मी स्पेशल ट्रेन उड़ाने की साजिश नाकाम, कानपुर में पटरी पर मिला सिलेंडर

महाराष्ट्र, यूपी, राजस्थान और गुजरात के बाद अब मध्य प्रदेश में ट्रेन पलटाने की साजिश सामने आई है। बुरहानपुर में ट्रैक के बीच डेटोनेटर लगाकर रेल में विस्फोट करने की साजिश की गई थी। घटना के वक्त इस रूट से सेना की स्पेशल ट्रेन गुजरने वाली थी, लेकिन ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाते हुए यह साजिश नाकाम कर दी। घटना के बाद जांच एजेंसियां एक्टिव हैं।

 

 

सेंट्रल रेलवे के भुसावल मंडल में सागफाटा स्टेशन के पास खंभा नंबर 537/5 और 537/3 के बीच किसी ने डेटोनेटर लगा दिया था। जैसे ही यहां से सेना की स्पेशल ट्रेन गुजरी, डेटोनेटर से धमाके होने लगे। लोको पायलट ने सागफाटा से थोड़ा आगे ट्रेन रोककर स्टेशन मास्टर को सूचना दी। 5 मिनट बाद ट्रेन भुसावल की ओर रवाना हो गई।

कश्मीर से कर्नाटक जा रही थी आर्मी ट्रेन 
घटना 18 सितंबर दोपहर 1:48 बजे की है। जम्मू कश्मीर से कर्नाटक जा रही आर्मी की स्पेशल ट्रेन सागफाटा स्टेशन के पास गुजरनी थी। इसके पहले किसी ने ट्रैक पर 10 डेटोनेटर लगा दिए। मामला चूंकि सेना से जुड़ा था। इसलिए सूचना मिलते ही जांच एजेंसियां एक्टिव हो गईं।

 

पुलिस और रेलवे के अफसरों ने किया मुआयना 
पुलिस विभाग की स्पेशल शाखा के डीएसपी, नेपानगर एसडीओपी और थाना प्रभारी सहित रेलवे के कुछ अधिकारियों ने शनिवार दोपहर घटनास्थल का जायजा लिया। वहीं, देर शाम देश NIA और ATS के कुछ अधिकारी पहुंचे और घटना से जुड़े तमाम पहलुओं पर चर्चा की।

कानपुर में मालगाड़ी को पलटाने की साजिश 
यूपी में कानपुर-प्रयागराज रेलखंड स्थित प्रेमपुर स्टेशन के पास सिलेंडर पड़ा मिला है। रविवार सुबह 6:09 बजे यहां से JTTN गुड्स ट्रेन गुजर रही थी, तभी लोको पायलट की नजर सिलेंडर पर पड़ी तो इमरजेंसी ब्रेक लगाकर उसने मालगाड़ी रोक ली और स्टेशन मास्टर को सूचना दी। ट्रैक पर सिलेंडर मिलने की सूचना से रेल अफसरों में हड़कंप मच गया।

Comments (0)
Add Comment