Nurse Molestation: पश्चिम बंगाल के बीरभूम में सरकारी अस्पताल की नर्स से छेड़छाड़, आरोपी मरीज गिरफ्तार

 पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के इलामबाजार स्थित एक सरकारी अस्पताल में शनिवार (31 अगस्त) की रात एक मरीज ने ड्यूटी पर तैनात नर्स के साथ छेड़छाड़ की। यह घटना तब हुई जब नर्स मरीज को सलाइन चढ़ा रही थी। मरीज को तेज बुखार के कारण स्ट्रेचर पर लाया गया था और उसके परिवार के सदस्य भी उसके साथ मौजूद थे। बता दें कि राजधानी कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 9 अगस्त को एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ रेप-मर्डर को लेकर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

बीरभूम की नर्स ने शिकायत में क्या आरोप लगाए?
नर्स ने पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया कि मरीज ने इलाज के दौरान उसे साथ गलत ढंग से छुआ और आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया। नर्स ने कहा- “नाइट शिफ्ट में मरीज को बुखार की शिकायत लेकर लाया गया। डॉक्टरों की सलाह पर जब मैं उसे सलाइन चढ़ाने की तैयारी कर रही थी, तो उसने मेरे साथ बदसलूकी की। हमें यहां उचित सुरक्षा नहीं मिलने के कारण काम करने में डर महसूस होता है। एक मरीज ऐसा व्यवहार कैसे कर सकता है?”

बंगाल में यौन उत्पीड़न को लेकर BJP सरकार पर हमलावर
घटना के बाद स्वास्थ्य केंद्र के अधिकारियों ने तुरंत स्थानीय पुलिस को सूचित किया, जिसने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता अमित मालवीय ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर इस घटना को लेकर निशाना साधा। उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर बीरभूम की इस घटना सहित, राज्य में सितंबर के पहले दिन हुई 4 सेक्शुअल एसॉल्ट की घटनाओं की लिस्ट जारी की।

डॉक्टर रेप-मर्डर मामले में विरोध प्रदर्शन कर रही है बीजेपी
बता दें कि BJP पश्चिम बंगाल में महिलाओं की सुरक्षा और कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई बलात्कार-हत्या के मामले को लेकर ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है। डॉक्टर की लाश हॉस्पिटल के सेमिनार हॉल में 9 अगस्त की सुबह मिली थी। इस मामले में जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) द्वारा की जा रही है। एजेंसी ने सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट देकर बताया था कि कोलकाता पुलिस ने जांच में कई गंभीर गलतियां की हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.