1000 शिकायतों का पुलिंदा ले लोटन करते कलेक्टर ऑफिस पहुंचा फरियादी

नीमच: एक हजार शिकायतों का पुलिंदा लेकर लोटन करते हुए कलेक्ट्रेट ऑफिस में पहुंचे इस शख्स का नाम मुकेश प्रजापति है। वह सिंगोली तहसील के गांव कांकरिया तलाई का रहने वाला है। भ्रष्टाचार के एक मामले में पिछले सात साल से शिकायत कर रहा है लेकिन हर बार कार्रवाई के नाम पर लिपापोती हो रही है। कोई सुनवाई नहीं होने पर उसने लोटन यात्रा का सहारा लिया है। कलेक्ट्रेट पहुंचने के बाद उसने सिर पर चप्पल रखा लिया और कहा कि अब तो न्याय दे दो।

सात साल से लगा रहा चक्कर

पीड़ित मुकेश प्रजापति ने कहा कि वह करीब 7 साल से गांव कांकरिया तलाई में हुए भ्रष्‍टाचार पर कार्रवाई की मांग कर रहा है। उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। मजबूर होकर वह सभी शिकायती आवेदन की फोटो कॉपी गले में पहनकर लोटन यात्रा करते हुए कलेक्‍टर कार्यालय पहुंचा। पीड़ित के पास करीब एक हजार से अधिक शिकायती आवेदन हैं।

प्रशासन का ध्यान खींचने के लिए किया ऐसा

दरअसल, सैकड़ों शिकायत के बावजूद भी प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है। मुकेश का आरोप है कि उसकी लगातार शिकायतों के बावजूद उसकी सुनवाई नहीं हो रही। ऐसे में प्रशासन का ध्यानकर्षण के लिए वह शिकायतों की माला पहनकर रेंगता हुआ, उनके दरवाजे तक पहुंचा, ताकि इस बार उसकी सुनवाई हो सके।

सात वर्षों से दे रहा है आवेदन

प्रदेश में भ्रष्टाचार के खिलाफ यूं तो अलग-अलग तरह के कदम उठाए जा रहे हैं। वहीं, नीमच जिले की जावद विधानसभा के ग्राम काकरिया तलाई से मुकेश प्रजापत नामक एक व्यक्ति पिछले 7 वर्षों से कलेक्टर कार्यालय के चक्कर काट रहा है। मजे की बात यह है कि जनसुनवाई में हर बार आवेदन देने के बाद उसे मिलता है सिर्फ और सिर्फ एक आश्वासन। इस आश्वासन की आस में जब वह अगली जनसुनवाई में पहुंचता है तो एक नया आश्वासन मिलता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.