नव वत्सा का शुभ आगमन, PM मोदी के घर आया नन्हा मेहमान! दीपज्योति रखा नाम

प्रधानमंत्री मोदी के घर एक खास मेहमान आया जिसकी जानकारी खुद उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया है जिसमें वो पीएम हाउस में गाय के बच्चे के साथ नजर आ रहे हैं। वीडियो खुद पीएम ने साझा किया है। पीएम मोदी बड़े प्यार से गाय को दुलार रहे हैं। पीएम मोदी ने बताया कि इस नव वत्सा का नाम उन्होंने द्वीप ज्योति रखा है। पहले भी प्रधानमंत्री आवास से पीएम मोदी की गाय के साथ वीडियो और तस्वीरें सामने आते रहे हैं। लेकिन इस गाय के बच्चे के साथ पीएम मोदी का ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट में कहा कि हमारे शास्त्रों में कहा गया है – गाव: सर्वसुख प्रदा:’। लोक कल्याण मार्ग पर प्रधानमंत्री आवास परिवार में एक नए सदस्य का शुभ आगमन हुआ है। प्रधानमंत्री आवास में प्रिय गौ माता ने एक नव वत्सा को जन्म दिया है, जिसके मस्तक पर ज्योति का चिह्न है। इसलिए, मैंने इसका नाम ‘दीपज्योति’ रखा है।

 

गौरतलब है कि इस साल जनवरी में मकर संक्रांति के मौके पर पीएम मोदी ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वह अपने आवास पर पुंगनूर गायों को खाना खिलाते नजर आ रहे थे। पुंगनूर नस्ल दक्षिण भारत के राज्यों विशेषकर आंध्र प्रदेश के रायलसीमा क्षेत्र में पाए जाते हैं। यह नस्ल दुनिया की सबसे छोटी कूबड़ वाली मवेशियों की नस्लों में से एक है। इस नस्ल की पहचान इसके कंधे में चरबीदार कूबड़, लटके हुए कान और गलकम्बल से होती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.