Dia Mirza: ‘सबकुछ तथ्य हैं…’ दीया मिर्जा ने IC 814 में आतंकवादियों के नामों पर हुए विवाद पर किया रिएक्ट

IC 814 The Kandahar Hijack Controversy: नेटफ्लिक्स की पॉपुलर वेब सीरीज ‘आईसी 814: द कंधार हाईजैक’ ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं। ये सीरीज रिलीज होते ही विवादों में आ गई। अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी ये सीरीज असल कंधार हाईजैक हादसे से प्रेरित है जिसमें आतंकवादियों के नामों को लेकर विवाद घिरा था। अब एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने इसपर रिएक्ट किया है। उन्होंने कहा है कि सीरीज में सबकुछ तथ्यों के आधार पर दिखाया या है फिर भी ये विवाद क्यों हुआ।

दीया मिर्जा ने ‘IC814’ विवाद पर क्या कहा 
सीरीज ‘आईसी 814: द कंधार हाईजैक’ में दीया मिर्जा ने एक जर्नलिस्ट का रोल निभाया है। वहीं सीरीज में जिन आतंकवादियों ने प्लेन हाईजैक किया था, उनके नाम ‘भोला’ और ‘शंकर’ दिखाए गए थे। ऐसे में इन नामों को लेकर निर्देशक और मेकर्स की बुरी तरह आलोचना की गई जिसके बाद मामला कोर्ट तक पहुंचा था। अब दीया मिर्जा ने एक इंटरव्यू में कहा है कि मेकर्स का इरादा सच दिखाना था न कि किसी को ठेस पहुंचाना।

एक्ट्रेस ने गलाटा प्लस से बातचीत में कहा- ‘मुझे लगता है कि जो सबसे ज्यादा मायने रखता है वह है  इरादा। मुझे नहीं लगता कि शो का इरादा कोई विवाद पैदा करने या किसी को ठेस पहुंचाने का था। ये सबसे अहम बात है और यही हमारी सच्चाई भी है। मुझे लगता है कि जिस भी चीज पर सवाल उठाया जा रहा है वो वेरिफाई करने के काबिल और फैक्चुअल है या नहीं… आप उस पर कैसे बहस करते हैं?’

बता दें,  सीरीज में इन आतंकवादियों का ताल्लुक विशेष समुदाय संगठन से था, लेकिन शो में उनके नाम ‘भोला’ और ‘शंकर’ दिखाया गया जिसको हिंदू समुदाय ने धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप मेकर्स पर लगाया था। कोर्ट की सुनवाई के बाद मेकर्स ने इन नामों में बदलाव किए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.