अब सफ़ाई देकर क्या फायदा

बशीर बद्र साहब का यह शेर कटनी के महापौर पति पर आज की तारीख में बिल्कुल फिट बैठ रहा...

कटनी–बशीर बद्र का एक शेर है –
ख़ुदा हम को ऐसी ख़ुदाई न दे, कि अपने सिवा कुछ दिखाई न दे।
ख़तावार समझेगी दुनिया तुझे, अब इतनी भी ज़्यादा सफ़ाई न दे॥
बशीर बद्र साहब का यह शेर कटनी के महापौर पति पर आज की तारीख में बिल्कुल फिट बैठ रहा है। सुबह जिस तरह से माधवनगर में उन्होंने नाच किया उसका वीडियो वायरल होने के बाद महापौर पति श्री श्री ………… संजीव सूरी जी महाराज तमाम मीडिया कर्मियों के व्हाट्स एप्प पर सफ़ाई पेश कर रहे हैं। जिससे एक बात तो साफ़ है कि उनसे खता यानि गुनाह तो हुआ है जिसे छिपाने के लिए लगातार सफ़ाई पर सफ़ाई दिए जा रहे हैं। सफ़ाई में कहे गए कथन के मुताबिक ….
..कटारिया जी के पास छोटे से टुकड़े का पट्टा था जिनके पास पट्टा नही है उस पर हम लोगो ने कार्यवाही करने को मना नहीं किया।

.. जिस बड़ी भूमि का मीडिया में चल रहा था शासकीय भूमि का उस पर हम लोगो का कोई विरोध नहीं था क्योंकि इस पर कार्यवाही न करके पट्टे वालो की जगह तोड़ रहे थे कोई नोटिस नही सुबह सुबह सात बजे बिना संज्ञान के मशीन लेकर पहुंचे थे।

..नब्बे पर्सेंट माधवनगर बिना नक्शे के है कटारिया जी के पास पट्टा है और अवेध निर्माण है जब बना रहे थे तो ये अधिकारी कहां थे नक्शा पास के लिए आवेदन भी किया हुआ है उस भूमि पर कार्यवाही क्यों नही कर रहे थे जिस शासकीय भूमि पर कब्जा था।

..अब क्या ही कहा जाए – जब कटारिया जी के पास पट्टा था तो वे कोर्ट की शरण में जा सकते थे, लेकिन महापौर पति ने तो सुबह खुद को हीं अदालत बना कर जिस बेतरतीबी से फ़ैसला सुनाया वह बेहद शर्मनाक था। अब सफ़ाई देकर क्या फायदा।

 

ब्यूरो हीरा विश्वकर्मा

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.